Translate

Saturday, January 25, 2014

पानी और बाढ़

पानी की शक्ति और कितनी देर तक यह एक बड़ी बाढ़ बना लेता है पर विचार करें. 1998 में, कैरोलिना के तट पर तूफान के दौरान. यह तीस घंटे के लिए बारिश. इस एक दिन की अवधि के दौरान पानी कई इमारतों में दूसरी कहानी पर पहुंच गया.

  उत्पत्ति की पुस्तक एक दिन के लिए संचालित है कि बाढ़ का वर्णन नहीं है. बाइबिल स्वर्ग की सड़कों का दरवाजा खुल खोला गया है कि सिखाता है और गहरी फट आगे के फव्वारे. यह चालीस दिन और चालीस रात के लिए बरसात. 



उत्पत्ति 7:11-13

 दूसरे महीने के सातवें दिन, जब नूह छः सौ वर्ष का था, जमीन के नीचे के सभी सोते खुल पड़े और ज़मीन से पानी बहना शुरु हो गया। उसी दिन पृथ्वी पर भारी वर्षा होने लगी। ऐसा लगा मानो आकाश की खिड़कियाँ खुल पड़ी हों। चालीस दिन और चालीस रात तक वर्षा पृथ्वी पर होती रही। ठीक उसी दिन नूह, उसकी पत्नी, उसके पुत्र शेम, हाम और येपेत और उनकी पत्नियाँ जहाज़ पर चढ़े।

 

 पानी +४५० फीट लंबा और सब ऊंचे पहाड़ों पानी की बीस फुट से कवर किया गया था जो सन्दूक उठा लिया. इसके अलावा, सन्दूक पर उन लोगों को छोड़कर सारे देश सांस लेने जीव, नाश. यह एक स्थानीय बाढ़ के विवरण की तरह बात नहीं करता है.

 

 

उत्पत्ति 7:19-22

 

19 जल इतना ऊँचा उठा कि ऊँचे—से—ऊँचे पहाड़ भी पानी में डूब गए। 20 जल पहाड़ों के ऊपर बढ़ता रहा। सबसे ऊँचे पहाड़ से तेरह हाथ ऊँचा था।
21-22 पृथ्वी के सभी जीव मारे गए। हर एक स्त्री और पुरुष मर गए। सभी पक्षि और सभी तरह के जानवर मर गए।

No comments:

Post a Comment