Translate

Monday, January 27, 2014

कहानी की शुरुआत

बहुत से लोग पहले वाचा के इतिहास का आनंद लें. लोगों ने मूसा के बारे में पढ़ने के लिए पसंद है. पहिली वाचा के इतिहास पहाड़ में हुई. मूसा ने परमेश्वर से सुना और मूसा ने परमेश्वर का शब्द लिखा था. पहिली वाचा के लेखक भगवान है. भगवान अपने लोगों के लिए निर्देश देता है.

प्रथम वाचा महान है, लेकिन कोई व्यक्ति पाप के बिना रह सकते हैं, क्योंकि कानून मानव जाति की निंदा करता है. एक व्यक्ति पहिली वाचा में पाप किया हो तो व्यक्ति एक पशु बलि की जरूरत है. प्रथम वाचा का पशु बलि यीशु के क्रूस बताते हैं.

मैनकाइंड माफी की जरूरत है. एक निर्दोष होने के नाते हमारे पापों के लिए मरने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि भगवान के बाद से यीशु एक परिपूर्ण जीवन रहते थे. उन्होंने कहा कि मानव जाति के पापों के लिए मर गया. यीशु के क्रूस के एक व्यक्ति आत्मा साफ कर सकते हैं. मानव जाति की आत्मा पाप है, लेकिन हम यीशु में साफ किया जा सकता है. यीशु ने पहले वाचा की पूर्ति है.



निर्गमन 24:12

 यहोवा ने मूसा से कहा, “मेरे पास पर्वत पर आओ। मैंने अपने उपदेशों और आदेशों को दो समतल पत्थरों पर लिखा है। ये उपदेश लोगों के लिए हैं। मैं इन समतल पत्थरों को तुम्हें दूँगा।”

No comments:

Post a Comment