Translate

Friday, September 20, 2013

लोग अच्छे हैं?

लोग यह कहते हैं. हम अच्छा कर रहे हैं. Unitarians इस पर विश्वास. लोगों को अनिवार्य रूप से अच्छे हैं और "अक्षर से मुक्ति" से बचाया जा सकता है.

बाइबल यह कहते हैं. मानवता स्वाभाविक पापी है. विश्वास के माध्यम से भगवान की कृपा से: मानवता अपने पापी स्वभाव से ही छुटकारा पा सकते हैं कि एक ही रास्ता है.



इफिसियों 2:8-9

 

परमेश्वर के अनुग्रह द्वारा अपने विश्वास के कारण तुम्हारा उद्धार हुआ है। यह तुम्हें तुम्हारी ओर से प्राप्त नहीं हुआ है, बल्कि यह तो परमेश्वर का वरदान है। यह हमारे किये कर्मों का परिणाम नहीं है कि हम इसका गर्व कर सकें।


इफिसियों 4:20-24

 

20 किन्तु मसीह के विषय में तुमने जो जाना है, वह तो ऐसा नहीं है। 21 मुझे कोई संदेह नहीं है कि तुमने उसके विषय में सुना है; और वह सत्य जो यीशु में निवास करता है, उसके अनुसार तुम्हें उसके शिष्यों के रूप में शिक्षित भी किया गया है। 22 जहाँ तक तुम्हारे पुराने जीवन प्रकार का संबन्ध हैं तुम्हें शिक्षा दी गयी थी कि तुम अपने पुराने व्यक्तित्व को उतार फेंको जो उसकी भटकाने वाली इच्छाओं के कारण भ्रष्ट बना हुआ है। 23 जिससे बुद्धि और आत्मा में तुम्हें नया किया जा सके। 24 और तुम उस नये स्वरूप को धारण कर सको जो परमेश्वर के अनुरूप सचमुच धार्मिक और पवित्र बनने के लिए रचा गया है।

No comments:

Post a Comment