Translate

Tuesday, September 10, 2013

सभी विचारों में ही हैं?

Unitarians इस पर विश्वास करो. भगवान एक है. वे ट्रिनिटी के सिद्धांत से इनकार करते हैं. उन्होंने यह भी भगवान एक व्यक्तिगत देवता है कि इनकार करते हैं. वे प्रकृति के रहने वाले प्रक्रियाओं को संदर्भित करने के लिए भगवान का उपयोग करें.

बाइबल यह सिखाती है. परमेश्वर पिता, पुत्र और ट्रिनिटी है जो पवित्र आत्मा के रूप में शास्त्रों में पता चला है.



मत्ती 3:13-17

 

13 उस समय यीशु गलील से चल कर यर्दन के किनारे यूहन्ना के पास उससे बपतिस्मा लेने आया। 14 किन्तु यूहन्ना ने यीशु को रोकने का यत्न करते हुए कहा, “मुझे तो स्वयं तुझ से बपतिस्मा लेने की आवश्यकता है। फिर तू मेरे पास क्यों आया है?”
15 उत्तर में यीशु ने उससे कहा, “अभी तो इसे इसी प्रकार होने दो। हमें, जो परमेश्वर चाहता है उसे पूरा करने के लिए यही करना उचित है।” फिर उसने वैसा ही होने दिया।
16 और तब यीशु ने बपतिस्मा ले लिया। जैसे ही वह जल से बाहर निकला, आकाश खुल गया। उसने परमेश्वर की आत्मा को एक कबूतर की तरह नीचे उतरते और अपने ऊपर आते देखा। 17 तभी यह आकाशवाणी हुई: “यह मेरा प्रिय पुत्र है। जिससे मैं अति प्रसन्न हूँ।”


मत्ती 28:19

 सो, जाओ और सभी देशों के लोगों को मेरा अनुयायी बनाओ। तुम्हें यह काम परम पिता के नाम में, पुत्र के नाम में और पवित्र आत्मा के नाम में, उन्हें बपतिस्मा देकर पूरा करना है।

No comments:

Post a Comment